आ गया BSEB मैट्रिक रिजल्ट परिणाम 2022 यहां से देखें Result 100% check होना शुरू

Matric Result 2022 Bihar Board Declared Today | Bseb 10th Result 2022 Released 

आज दोपहर से पहले या बाद कभी भी सबसे पहले Result जारी

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस में पोस्ट में दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं बिहार बोर्ड मैट्रिक 10th का रिजल्ट कब जारी होगा और आप कहां से और कैसे देख सकते हैं दोस्तों मैं आपको एक चीज और बताते चलो जैसा कि आप लोगों ने देखा कि इंटर का रिजल्ट  मार्च मे सुबह के 8:00 बजे के बाद कभी भी जारी कर दिया गया था और इसकी एग्जाम समाप्त होते ही 1 Month के बाद इसका रिजल्ट जारी कर दिया गया था। 

नीचे दिए गए लिंक पर जाएं और एक्टिव हो चुका है वहां से अपना अपना रिजल्ट चेक कर ले 

यदि मैं मैट्रिक के रिजल्ट की बात करूं तो आपको पता होगा कि मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी के बीच हुई थी और 17 फरवरी के दिन गणित का जो पेपर था वह पेपर कैंसिल हो गया था पूर्वी चंपारण (East Champaran) में वहां के डीएम द्वारा यानी कि जिला पदाधिकारी द्वारा इस परीक्षा में गणित के पेपर लीक होने के कारण इसकी परीक्षा को रद्द करवाने की मांग किया गया था इस पर बिहार बोर्ड ने पूरी जांच के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।

दोस्तों आपको मैट्रिक के रिजल्ट कब और कैसे जारी किया जाएगा और इसकी पेपर जो है पूर्वी चंपारण में किस प्रकार से कैंसिल हुई थी इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देंगे इसीलिए इस पोस्ट को आप पूरा पड़ेगा और समझने का प्रयास कीजिएगा।

दोस्तों इसी प्रकार की लेटेस्ट अपडेट एवं सरकारी नौकरी अथवा अन्य प्रकार के सभी जानकारी के लिए हमारे इस सभी ग्रुप और पेज को फॉलो कर ले।

Bihar Board Result final Date  29 March

Facebook Page  Click Here

Telegram Join करे सबसे पहले Result देखने के लिए  Click Here

Official Link biharboardonline.com

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट देखने के लिए और इसकी अपडेट जानने के लिए हमारे टेलीग्राम एवं फेसबुक एवं वेबसाइट एवं सभी ग्रुप को join कर ले।

Type of Articles

Metric Result 2022

Official website Click Here
Home Page Click Here
Result Link Active
इसी से देखें 
server 1

Server 2

Final Date time 12 बजे Fix 1बजे से दिखाएगा

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 कब आएगा ?

दोस्तों हमारे बिहार के जितने भी विद्यार्थी हैं उन सभी विद्यार्थी भाइयों से मैं कहना चाहता हूं कि आप की परीक्षा 24 फरवरी को खत्म हुई थी लेकिन बीच में परीक्षा कोर्ट पूर्वी चंपारण में रद्द कर होने के कारण इसकी परीक्षा को 24 फरवरी के दिन फिर से पूर्वी चंपारण में गणित की परीक्षा की तिथि दी गई है और आप लोगों को पता है कि इस परीक्षा से पहले आप लोगों के रिजल्ट कभी जारी नहीं किया जाएगा।

 

इसकी परीक्षा खत्म होते ही सभी की कॉपी जांच होने के बाद उसके बाद मैट्रिक के जो भी प्रॉपर हैं उन सभी टॉपर का मार्ग वेरीफिकेशन और उनकी पूरी जांच हो जाने के बाद आपकी रिजल्ट को अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।

 

नीचे दिए गए बातों पर ध्यान दें

मैट्रिक रिजल्ट के टॉपर वेरीफिकेशन कब होगा और टॉपर लिस्ट कब होगी जारी ?

दोस्तों आप लोगों को पता है कि जब तक बिहार बोर्ड की तरफ से परीक्षा की पूरी होते हैं यानी कि 24 फरवरी की मैथ की परीक्षा जो कैंसिल हुई थी उसकी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *